spot_img

स्विट्जरलैंड से आने वाले प्रशिक्षकों को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी:सीएम धामी

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्विस एजुकेशन ग्रुप से राज्य के युवाओं को पर्यटन और होटल व्यवसाय में प्रशिक्षण देने में सहयोग मांगा। स्विट्जरलैंड से आने वाले प्रशिक्षकों को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री धामी से मंगलवार को उनके आवास पर स्विस एजुकेशन ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर क्लाडियो रैकनेलो के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल से भेंट की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रशिक्षण के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था सरकार करेगी। युवाओं को सर्टिफिकेट कोर्स की सुविधा मिलने से उनका हुनर बढ़ सकेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत राज्य में 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बेहतर व्यावसायिक शिक्षा देने की विस्तृत योजना बनाई जाए।

राज्य में पर्यटन, साहसिक पर्यटन व शिक्षा की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए स्विट्जरलैंड से प्रतिनिधिमंडल आना चाहेगा तो उन्हें सरकार से पूरा सहयोग मिलेगा।

स्विट्जरलैंड में आध्यात्मिक क्षेत्र में उत्तराखंड से आएं विशेषज्ञ:

स्विस एजुकेशन ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर क्लाडियो रैकनेला ने कहा कि स्विट्जरलैंड में आध्यात्मिक गतिविधियों के क्षेत्र में कार्य करने की काफी संभावनाएं हैं। वहां पर आध्यात्मिक गतिविधियों पर आधारित केंद्रों में उत्तराखंड से विशेषज्ञ कार्य करें तो इसमें कार्य करने के लिए अनेक संभावनाएं हैं। राज्य की ओर से जो भी सहयोग मांगा जाएगा, उसे पूरा करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर स्वामी अभय दास, सूर्य प्रताप सिंह, सचिव शैलेश बगोली, रविनाथ रामन, सचिन कुर्वे, डा पंकज कुमार पांडेय एवं शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,852FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

ताजा खबर...