spot_img

चौथे चरण के बाद बदलेगा उत्तर प्रदेश की सियासत का पहिया ब्राह्मण वोटरों की भारी डिमांड!

चौथे चरण के बाद बदलेगा उत्तर प्रदेश की सियासत का पहिया ब्राह्मण वोटरों की भारी डिमांड!

चौथे चरण के चुनाव के साथ ही आगामी चरणों में भी बीजेपी को लखनऊ, बनारस, इलाहाबाद और गोरखपुर जैसे जिलों में पिछला प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है. इन जिलों में बीजेपी नुकसान न के बराबर होता दिख रहा है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावी संग्राम का चौथा चरण भी पूरा हो गया है और इसी के साथ माना ये जा रहा है कि इस फेज से बीजेपी का नुकसान कम होना शुरू हो जाएगा. बीजेपी को लखनऊ, बनारस, इलाहाबाद और गोरखपुर जैसे जिलों में पिछला प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है. इन जिलों में बीजेपी नुकसान न के बराबर होता दिख रहा है.

आखिरी 2 चरणों में BJP की बल्ले-बल्ले
इस फेज से सपा के MY यानी मुस्लिम+ यादव फैक्टर पर बीजेपी का MY यानी मोदी + योगी फैक्टर भारी पड़ेगा. क्योंकि छठे फेज में योगी के गढ़ गोरखपुर मंडल में चुनाव होगा. जहां करीब 41 सीटें हैं और प्रधानमंत्री मोदी के बनारस मंडल में करीब 28 सीटें है. इन दोनों मंडल में बीजेपी का प्रदर्शन एकतरफा रहने की उम्मीद है.

आवारा पशुओं की वजह से नाराज वोटर?
चौथे फेज और बाद के फेज का सबसे बड़ा मुद्दा आवारा पशुओं का है. इस इलाके के किसानों में आवारा पशुओं की वजह से फसल को हो रहा नुकसान, ठीकठाक गुस्सा दिखा रहा है. शायद इसी वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने 2 दिन पहले ही इस मुद्दे पर पहली बार बोला और कहा कि 10 मार्च के बाद इस समस्या का समाधान जरूर निकाला जाएगा

सांत्वना एक्सप्रेस के लिए लखनऊ से ब्यूरो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,852FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

ताजा खबर...