spot_img

धामी मंत्रिमंडल के सदस्यों का एक-दो दिन में विभागों का हो सकता बटवारा

धामी मंत्रिमंडल के सदस्यों को एक-दो दिन में विभागों का बटवारा हो सकता है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके संकेत दिए। उन्होंने कहा कि विभागों के वितरण के लिए चल रहा होमवर्क अंतिम चरण में है। इस परिदृश्य के बीच माना जा रहा है कि सोमवार अथवा विधानसभा सत्र के पहले दिन, यानी 29 मार्च की शाम तक मंत्रियों को विभाग मिल सकते हैं।

पांच पुराने और तीन नए चेहरे शामिल

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी कैबिनेट के आठ सदस्यों ने 23 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पार्टी के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में शपथ ग्रहण की थी। धामी मंत्रिमंडल में पांच पुराने और तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं। शपथ ग्रहण के बाद से सभी की नजर मंत्रियों को विभागों के बटवारे पर लगी हुई हैं।

मुख्यमंत्री धामी इस सिलसिले में होमवर्क में जुटे हैं। साथ ही भाजपा हाईकमान से भी लगातार विमर्श चल रहा है। दरअसल, राज्य में दो-तिहाई बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्तारूढ़ हुई भाजपा सरकार के सामने जन अपेक्षाओं का दबाव कम नहीं है। साथ ही धामी सरकार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के अनुरूप उत्तराखंड को विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर करना है।

सोच-समझकर ही विभागों का बटवारा करेंगे

इस परिदृश्य के बीच मंत्रियों को विभागों का बटवारा करने से पहले उनकी क्षमता और योग्यता को कसौटी पर परखा जाएगा। माना जा रहा है कि जिस तरह से भाजपा हाईकमान ने फिर से मुख्यमंत्री धामी पर विश्वास व्यक्त किया है, उसे देखते हुए वह बिना किसी दबाव में आए सोच-समझकर ही विभागों का बटवारा करेंगे।

बीते दिवस मुख्यमंत्री धामी ने 29 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र के लिए कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को विधायी एवं संसदीय कार्य का दायित्व सौंपा था। ऐसे में माना जा रहा था कि विभागों के बटवारे में वक्त लग सकता है और यह सत्र के बाद होगा।

अब मुख्यमंत्री ने जैसे संकेत दिए हैं, उससे लगता है कि सोमवार को गोवा से लौटने के बाद वह विभागों के बटवारे को अंतिम रूप देंगे। ऐसे में सोमवार शाम अथवा सत्र के पहले दिन शाम तक मंत्रियों को विभाग दिए जा सकते हैं। सत्र में पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण कार्य होना है, जबकि विधायी कार्यों के लिए अगले दो दिन हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गोवा पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गोवा पहुंच गए हैं। सोमवार को वह गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार देर शाम गोवा के डोबोलिम एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि गोवा में प्रमोद सावंत के नेतृत्व में सरकार और अच्छा काम करेगी और गोवा को विकास के पथ पर अग्रसर करेगी। मुख्यमंत्री सोमवार शाम देहरादून लौटेंगे।

ये भी पढ़ें...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,852FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

ताजा खबर...